Whatsapp का बड़ा कदम, मैसेज को फॉरवर्ड करने की लिमिट घटाई

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच Whatsapp ने मंगलवार को बड़ा कदम उठाया है। कंपनी ने कहा है कि कोरोना को लेकर फैलती गलत जानकारी को रोकने के लिए वह मैसेज फॉरवर्ड की लिमिट को कम करके एक कर रही है।

कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि यह फीचर मंगलवार से ही शुरू हो जाएगा। कंपनी ने कहा, ‘हम एक फीचर के बारे में आप सभी को बताना चाहते हैं। गलत जानकारी को फैलने से रोकने के लिए अब एक समय पर केवल एक ही यूजर को मैसेज फॉरवर्ड किया जा सकेगा।’ बता दें कि पहले एक यूजर मैसेज को एक बार में पांच लोगों तक फॉरवर्ड कर सकता था।

WhatsApp-announces-new-limit-on-forward-messages
WhatsApp-announces-new-limit-on-forward-messages

व्हाट्सएप यूजर जब मैसेज फॉरवर्ड करता है तो मैसेज के ऊपर दो ऐरो बनकर आते हैं, जो बताते हैं कि यह मैसेज फॉरवर्ड किया गया है। इस फीचर को कंपनी ने जनवरी 2019 में लॉन्च किया था।

कंपनी ने कहा, ‘गलत जानकारी को रोकने के उद्देश्य से यह कदम उठाया गया है। यह फॉरवर्ड मैसेज पर लगाई गई लेटेस्ट लिमिट है।’ बता दें कि व्हाट्सएप इन दिनों एक और फीचर को लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी एक ऐसे फीचर की बीटा टेस्टिंग कर रही है, जिसमें फॉरवर्ड किए गए मैसेज के बगल में मैगनिफाइंग ग्लास बनकर आएगा।

कंपनी ने कहा है कि इस फीचर की मदद से यूजर उस मैसेज के बारे में अन्य सोर्स से जानकारी जुटा पाएंगे। जल्द ही इस फीचर के बारे में और जानकारी दी जाएगी।

Add Comment